Top News
Next Story
NewsPoint

DM ने संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर घना का किया निरीक्षण

Send Push

Jagruk Youth News, 9 october 2024-Amroha News अमरोहा।   जिलाधिकारी निधि गुप्ता वत्स द्वारा संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर घना का निरीक्षण कर विद्यालय में पठन-पाठन की स्थिति, मिड डे मील , साफ सफाई अध्यापकों छात्रों की उपस्थिति ,अनुपस्थिति सहित अन्य व्यवस्थाओं को परखा गया। जिलाधिकारी ने कक्षा में पहुंचकर बच्चों से भाषा ज्ञान के  परीक्षण के लिए बच्चों से हिंदी की किताब पढ़वाई , बोर्ड पर लिखे गए हिंदी के शब्दों के बारे में जानकारी ली जिसमें कुछ बच्चों ने पढ़ने में  असहजगता व्यक्ति की।

कमजोर बच्चे देखकर जिलाधिकारी ने शिक्षक से सवाल जवाब कर गुणवत्ता पूर्ण बच्चों को शिक्षा देने के निर्देश दिये।  साथ ही साथ जिलाधिकारी ने मिड डे मील किचन में पहुंचकर बच्चों को दिए जाने वाले माध्यान भोजन का भी परीक्षण किया जिसमें मीनू के अनुसार दिए जा रहे तहरी और दूध के परीक्षण में दूध की गणवत्ता खराब मिली। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर कर असंतोष व्यक्त किया । इस अवसर पर जिलाधिकारी ने   उपस्थिति पंजिका मंगवा अध्यापकों की उपस्थिति को देखा जिसमें सभी शिक्षक उपस्थित मिले ।

जिलाधिकारी ने   शिक्षकों को बुलाकर निर्देशित करते हुए कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता ठीक नहीं है बच्चे कमजोर हैं  सुधार किया जाए । अध्यापक प्रतिदिन समय से विद्यालय में  आकर प्रत्येक विषय को रुचि  लेकर पढ़ाएं। बच्चों को भाषा गणित विज्ञान का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। जिला अधिकारी ने यूनिफॉर्म पाठ्य पुस्तक वितरण की स्थिति की भी जानकारी ली और सभी बच्चों को यूनिफॉर्म में आने के निर्देश दिया । कहा कि यह सुनिश्चित करें कि बिना ड्रेस के कोई भी बच्चा विद्यालय में न रहे  ।

जिलाधिकारी ने स्वयं छात्र उपस्थिति पंजिका लेकर बच्चों की उपस्थिति का भी परीक्षण किया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक शिक्षक गण सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Written By Rohit Kumar journalist

यह भी पढ़ें- 
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now